देख कर हैरान हो जाओगे Carryminati  (Ajay Nagar) की Monthly income

#carryminati

Carryminati कोन है ?

carryminati एक indian यूटूबेर है इनका असली नाम अजय नागर हैं। और इनके 2 यूट्यूब चैनल है जिसमे से एक चैनल उनका roasting का है और दूसरा चैनल गेमिंग का है।

अजय नागर का जन्म 12 जून 1999 को फरीदाबाद में हुआ था, जो भारत कि राजधानी नई दिल्ली के पास का एक शहर है। ये हमेशा अपनी परिवार के साथ रहते है और इनके घर मैं सिर्फ ये दो भाई है। जिसमे से अजय नागर छोटे भाई है। इनके पिता का नाम विवेक नागर था।

अजय नागर का केरियर करियर ?

अजय नागर ( Carryminati ) ने 9 – 10 साल की उम्र में यूट्यूब पर चैनल बनाकर यूट्यूब की शुरुआत की, जिस चैनल पर Carryminati अलग-अलग तरह की वीडियो डाला करते थे . पर Carryminati के बनाए गए StealthFeArzZ चैनल पर कोई खास रिस्पॉन्स नहीं मिला. पर Carryminati ने हार नहीं मानी और सोच लिया था कि उन्हें कुछ यूट्यूब पर बड़ा करना है . तभी 2015 में Carryminati Ne सेकंड चैनल क्रिएट किया जिसका नाम Addicted A1 रखा पर यहां भी यह गेमिंग किया करते थे. लेकिन जब गेमिंग इतना ज्यादा पोपुलर नहीं था साथ-साथ उस चैनल पर Carryminati ने फनी कमेंट्री भी करना शुरू कर दिया . जहां पर Carryminati ने गौर किया कि लोग उनके Game Play से ज्यादा उनके बोले हुए डायलॉग को ज्यादा पसंद करते है.

अजय नागर की सफलता

अजय नागर की वीडियो गेमिंग की इतनी ज्यादा नहीं चल पाई फिर उन्होंने रोस्टिंग करना चालू किया। जिस पर उन्हें बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला और फिर बड़े -बड़े यूटूबेर को रोस्ट करने लगे जिसपर हूँहे हेट भी मिला और लोगो ने उन्हें पसंद भी किया फिर उनके चैनल 3 स्ट्राइक मिली जिससे उनका चैंनल डिलीट कर देता यूट्यूब फिर जैसे तैसे बो 3 स्ट्राइक हट गयी और वह बहुत खुश भी हुए

उस समय बीबीकीबाईन की वीडियो बहुत ज्यादा ट्रेंडिंग मैं चल रही थी। फिर क्या था carry ने उन पर रोस्ट किया। और वह वीडियो बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गई तब उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिला और फिर वह आगे बढ़ते रहे।

फिर एक दिन उन्होंने टिकटोक vs यूट्यूब वीडियो बनाया और वह इतना ज्यादा वायरल हुआ की वह इंडिया मैं सबसे ज्यादा लइका पाने बाला वीडियो बन गया था.

टिकटॉक बनाम यूट्यूब इंटरनेट पर सबसे नया युद्ध है जहां हर प्लेटफॉर्म के कंटेंट क्रिएटर्स दूसरे प्लेटफॉर्म के कंटेंट को रोस्ट कर रहे हैं। इन प्लेटफार्मों के बीच डिजिटल लड़ाई ने ऐसे समय में इंटरनेट पर नफरत की एक नई भावना पैदा की है जब नीति निर्माता पहले से ही आभासी दुनिया को उपभोक्ताओं के लिए अधिक सुरक्षित, विश्वसनीय और जवाबदेह बनाने के तरीकों पर विचार कर रहे हैं।

YouTube बनाम टिकटॉक की लड़ाई अपने चरम पर पहुंच गई, जब YouTube सनसनी CarryMinati, जिनके पास 18.4 मिलियन ग्राहक हैं, ने टिकटॉक बनाम YouTube-द एंड गेम नामक एक वीडियो प्रकाशित किया जिसमें उन्होंने टिकटोक प्रसिद्धि, आमिर सिद्दीकी को भुनाया। CarryMinati के वीडियो को 78 मिलियन से अधिक बार देखा गया जिसके बाद इसे Google के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया। उन्होंने 17 मई को एक और वीडियो जारी किया जिसका शीर्षक था स्टॉप मेकिंग धारणाएं | यूट्यूब बनाम टिक टोक: द एंड जहां उन्होंने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आता कि वीडियो को क्यों हटा दिया गया और अपने दर्शकों से कहा कि वे धारणाएं न बनाएं और उनके वाक्यों का गलत अर्थ निकालें। विवाद तब और बढ़ गया जब टिकटॉकर फैसल सिद्दीकी ने एसिड अटैक का समर्थन करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया।

Monthly Income:

Leave a Reply
You May Also Like
Read More

सेरेना विलियम्स vs टोमलजानोविक  U.S. हार कर भी दिल जीता

सेरेना विलियम्स को अमेरिकी की विरासत को अदालत में उसकी असंख्य उपलब्धियों से परिभाषित नहीं किया जाना चाहिए…
Read More
Read More

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु: ‘लंदन ब्रिज’ के डाउन होने पर इंटरनेट ने दी श्रद्धांजलि ?

25 साल की उम्र में एलिजाबेथ का सिंहासन पर चढ़ना 20वीं सदी का चौथा और आखिरी ब्रिटिश राज्याभिषेक…
Read More